क्यो (why)

परिचय ज़रा खुद पे नज़र डालो. आप किस ब्रांड के कपडे पहनते हो? किस तरह के जूते या बैग लेते हो ? आप क्या नाश्ता करते हो? आज सुबह आपने किस शैम्पू से बाल धोये? सबसे ज़रूरी बात कि आप ये सब प्रोडक्ट्स क्यों लेते हो ? आप शायद बोलेंगे कि सस्ता या अच्छी क्वालिटी का होने की वजह से आप कोई प्रोडक्ट इस्तेमाल करना पसंद करते है. लेकिन क्या आपको पता है कि आपके कपड़ो और जूतों से ही आपकी पहचान होती है. आपकी लाइफ स्टाइल आपकी पर्सनेलिटी सब कुछ आपके पहनावे से झलकता है. इसलिए जो कुछ भी आप इस्तेमाल करते है उसके पीछे एक ख़ास वजह होती है. “ लोग वो नहीं खरीदते जो आप बनाते है बल्कि आप क्यों बनाते है सिर्फ इस पर वो ध्यान देते है “ People don’t buy what you do, they buy why you do it.” एप्पल कहता है “कुछ अलग सोचो” … एप्पल के सारे प्रोडक्ट्स के पीछे sirf यही सोच है … . एप्पल की कंपनी ने 1984 से अपना स्लोगन चेंज नहीं किया kyunki . यही baat एप्पल को सक्सेसफुल बनाती है. क्योंकि उनके पास एक क्लियर “वाय” है यानि एक क्लियर reason है. इसका मतलब कि...